अरुणाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग भर्ती

APPSC Vacancy 2020 (Arunachal Pradesh Public Service Commission) के अंतर्गत सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे बेरोजगार पुरुष-महिला अभ्यर्थियों को सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर मिला है।

दरअसल हाल ही में अरुणाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (APPSC) द्वारा विभिन्न पदों पर भर्ती हेतु अधिसूचना (APPSC Vacancy 2020) को प्रकाशित किया गया, जिसमें असिस्टेंट सेक्शन ऑफ़िसर (ASO), जूनियर स्पेशलिस्ट डॉक्टर, जूनियर ड्यूटी मेडिकल ऑफ़िसर एवं कंप्यूटर प्रोग्रामर की रिक्तियां शामिल है।

इन रिक्तियों को भरने के लिए APPSC ने योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थियों से आवेदन मंगवाये है। योग्य व इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए अरुणाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (APPSC) की अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.appsc.gov.in पर आवेदन कर सकते है।

इस भर्ती प्रक्रिया (APPSC Notification 2020) के तहत 239 पदों को भरा जाएगा। अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा एवं साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा।पंजीकरण करने से पहले सभी अभ्यर्थियों को वन टाइम रजिस्ट्रेशन (OTR) करना अनिवार्य है।

APPSC Vacancy 2020 की भर्तियों के पद एवं महत्त्वपूर्ण तिथियां

असिस्टेंट सेक्शन ऑफ़िसर (ASO)

खाली पद: 32

आख़िरी तारीख: 31 जुलाई 2020

जूनियर स्पेशलिस्ट डॉक्टर

खाली पद: 137

आख़िरी तारीख: 24 जुलाई 2020

जूनियर ड्यूटी मेडिकल ऑफ़िसर

खाली पद: 69

आख़िरी तारीख: 17 जुलाई 2020

कंप्यूटर प्रोग्रामर

खाली पद: 1 पद

आख़िरी तारीख: 13 जुलाई 2020

असिस्टेंट सेक्शन ऑफ़िसर (ASO)

असिस्टेंट सेक्शन ऑफ़िसर (ASO) के पदों के लिए 32 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें 25 पद एपीएसटी और 7 पद अनारक्षित किए गए हैं।

अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के माध्यम से होगा। एपीएसटी अभ्यर्थियों को 100 रुपए और जनरल अभ्यर्थियों को 150 रुपए फीस का भुगतान करना होगा।

जूनियर स्पेशलिस्ट डॉक्टर

जूनियर स्पेश्लिस्ट डॉक्टरों के पदों के लिए 137 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें 110 पद एपीएसटी और 27 पद अनारक्षित किए गए हैं।

अभ्यर्थियों की उम्र 40 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के माध्यम से होगा।

योग्य अभ्यर्थियों को सभी प्रमाणित सर्टिफिकेट और दस्तावेजों को इंटरव्यू के समय दिखाना होगा।

एपीएसटी अभ्यर्थियों को 150 रुपए और जनरल अभ्यर्थियों को 200 रुपए फीस का भुगतान करना होगा।

जूनियर ड्यूटी मेडिकल ऑफ़िसर

जूनियर ड्यूटी मेडिकल ऑफ़िसर के पदों के लिए 69 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें 55 पद एपीएसटी और 14 पद अनारक्षित किए गए हैं।अभ्यर्थियों को 150 रुपए फीस का भुगतान करना होगा।

कंप्यूटर प्रोग्रामर

कंप्यूटर प्रोग्रामर के 1 पद के लिए की जाएगी, जो एपीएसटी के लिए आरक्षित है। इस पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी को इंजीनियरिंग या टेक्नोलोजी में स्नातक डिग्री या कंप्यूटर साइंस या कंप्यूटर एप्लीकेशन या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सूचना प्रौद्योगिकी में मास्टर डिग्री होना अनिवार्य है।

Appsc Vacancy 2020 की चयन प्रक्रिया

अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के माध्यम से होगा।

योग्य अभ्यर्थियों को सभी प्रमाणित सर्टिफिकेट और दस्तावेजों को साक्षात्कार के समय दिखाना होगा।

अभ्यर्थियों को 150 रुपए फीस का भुगतान करना होगा।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here