RMRC भुवनेश्वर भर्ती 2020

RMRC Vacancy 2020

RMRC Vacancy 2020 -22 साइंटिस्ट-बी, डीईओ एवं अन्य पदों के लिए निकली वैकेंसी करें आवेदन

आईसीएमआर क्षेत्रीय चिकित्सा अनुसंधान केंद्र, भुवनेश्वर में साइंटिस्ट बी, टेक्निशियन III, डीईओ और अन्य पदों पर भर्ती निकाली गई है, जिनके लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं।

जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए इच्छुक हैं, वह 19 अगस्त 2020 तक या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के अनुसार आईसीएमआर रीजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर भुवनेश्वर में अपना आवेदन तुरंत भेज सकते हैं।

आवेदन की महत्वपूर्ण तिथि

RMRC Vacancy 2020 के आवेदन पत्र भरकर जमा कराने की अंतिम तिथि केवल 19 अगस्त 2020 दोपहर 3:00 बजे तक ही है।

रिक्ति विवरण

कॉन्ट्रैक्ट साइंटिस्ट बी (नॉन मेडिकल)- 2 पद

कॉन्ट्रैक्ट साइंटिस्ट-बी (चिकित्सा): 01 पद

कॉन्ट्रैक्ट टेक्निशियन- III: 08 पद

कॉन्ट्रैक्ट टेक्निशियन असिस्टेंट: 04 पद

कॉन्ट्रैक्ट डाटा एंट्री ऑपरेटर (ग्रेड-ए): 06 पद

कॉन्ट्रैक्ट एमटीएस: 01 पद

साइंटिस्ट बी, टेक्नीशियन-III, डीईओ और अन्य नौकरी के लिए पात्रता मानदंड

शैक्षणिक योग्यता एवं आयु सीमा

कॉन्ट्रैक्ट साइंटिस्ट बी नॉन मेडिकल के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से माइक्रोबायोलॉजी/ पब्लिक हेल्थ/ पापुलेशन साइंस/ स्टैटिसटिक्स में प्रथम श्रेणी के साथ मास्टर डिग्री से संबंधित क्षेत्रों में 2 साल का एक्सपीरियंस होना अनिवार्य है।

इसके अलावा आवेदक किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से प्रासंगिक विषय में पीएचडी के साथ पब्लिक पापुलेशन साइंस में द्वितीय श्रेणी में मास्टर डिग्री के साथ भी अपना आवेदन भर सकते हैं।

इस पद के लिए आयु सीमा 35 वर्ष है।

कॉन्ट्रैक्ट साइंस बी मेडिकल:- इस पद के लिए आवेदन हेतु किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एमबीबीएस डिग्री के साथ 1 वर्ष का रिसर्च अनुभव एक अनुभव या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से माइक्रोबायोलॉजी/ पैथोलॉजी/ पीएसएम कम्युनिटी मेडिसिन अथवा फार्माकोलॉजी में एमडी पद पर आसीन रह चुका हो।

इस पद के लिए भी आयु सीमा 35 वर्ष है।

कॉन्ट्रैक्ट तकनीशियन-III में आवेदन के लिए एक के साथ विज्ञान विषयों में 12वीं कक्षा से पास होने वाले विद्यार्थी आवेदन भर सकते हैं।

इस पद पर आवेदन भरने हेतु संबंधित विषय में मेडिकल लैबोरेट्री टेक्निशियन में या टीएमडब्ल्यू में 2 साल का डिप्लोमा होना अनिवार्य है।

इस पद में आवेदन के लिए मेडिकल लैबोरेट्री टेक्नोलॉजी में 1 वर्षीय डिप्लोमा के साथ-साथ किसी मान्यता प्राप्त संगठन एवं संस्थान में 1 साल का प्रयोगशाला अनुभव भी आवेदन कर्ता के पास होना चाहिए।

जो व्यक्ति आवेदन भरना चाहता है उसके पास सरकार से मान्यता प्राप्त किसी संगठन अथवा संस्थान में 2 साल का फील्ड लैबोरेट्री एक्सपीरियंस होना अनिवार्य है। इसके साथ ही इस पद की आयु सीमा 30 वर्ष है।

कॉन्ट्रैक्ट टेक्निकल असिस्टेंट लाइफ साइंस

प्रासंगिक विषयों में ग्रेजुएशन के साथ-साथ सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थानों से 3 वर्षों का अनुभव या फिर पब्लिक हेल्थ/ पापुलेशन साइंस/ माइक्रोबायोलॉजी में मास्टर डिग्री आवेदन कर्ता के पास होनी अनिवार्य है। इस पद के लिए भी आवेदन कर्ता की आयु 30 वर्ष होनी चाहिए।

कॉन्ट्रैक्ट डाटा एंट्री ऑपरेटर (ग्रेड ए):- इस पद पर आवेदन भरने वाले व्यक्ति के पास मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंटरमीडिएट या 12वीं पास के सर्टिफिकेट होने चाहिए और इस पद के लिए आवेदन कर्ता की आयु सीमा 25 वर्ष होनी चाहिए।

कॉन्ट्रैक्ट एमटीएस में आवेदन हेतु हाईस्कूल या समकक्ष डिग्री प्राप्त व्यक्ति होना चाहिए जिसकी आयु सीमा 25 वर्ष है।

आवेदन कैसे करें?

जो व्यक्ति ऊपर बताए गए किसी भी पोस्ट में आवेदन हेतु इच्छुक हैं तो वह आईसीएमआर रीजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर भुवनेश्वर भर्ती 2020 के लिए निर्धारित प्रारूप के साथ 19 अगस्त 2020 तक या उससे पहले अपना आवेदन पत्र भेज सकते हैं।

अपने दस्तावेजों के साथ आवेदन पत्र आप ईमेल के माध्यम से भी भेज सकते हैं और उनका ईमेल आईडी drdebdutta.bhattacrya@yahoo.co.in है। ध्यान रहे आपके द्वारा भेजे जाने वाले सभी आवेदन पत्र और दस्तावेजों में पद का प्रारूप और अन्य बातें सही तरीके से बताई गई हो।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here